11 साल का गजेंद्र हर महीने कमाता है इतना,सुन बिग बी बोले- मुझे तो केवल 2 रुपए मिलते थे

New Delhi: टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 10 में बीते दिनों बाल दिवस पर एक स्पेशल एपसिड का प्रसारण किया। बुधवार को दिखाए गए एपिसोड में गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले गजेंद्र अहीर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में जीतकर हॉट सीट पर पहुंचे। 11 साल के गजेंद्र 7वीं क्लास में पढ़ते हैं।

हॉट सीट पर पहुंचते ही अमिताभ बच्चन गजेंद्र से कहते हैं कि उन्हें सब जुगाड़ू कहकर क्यों बुलाते हैं। जिस पर गजेंद्र बताते हैं कि उनके पास सारी चीजों का सल्यूशन होता है। सभी दोस्त उनकी ही मदद लेते हैं इसलिए जुगाड़ू कहकर बुलाते हैं। गजेंद्र बताते हैं कि उनका पसंदीदा सब्जेक्ट मैथ्स है। जिस पर अमिताभ बच्चन हैरान हो जाते हैं कि आखिर मैथ्स कैसे फेवरेट हो सकता है।

अमिताभ बच्चन कहते हैं कि ‘मैंने ऐसा पहला बच्चा देखा है जिसे मैथ्स पसंद है। मेरे भी घर में बच्चे हैं जिन्हें मैथ्स बिल्कुल पसंद नहीं है।’ गजेंद्र ने बताया कि उन्हें साइंस बिल्कुल पसंद नहीं है। गजेंद्र शैतानी करने में भी खूब आगे रहते हैं। वो स्कूल में अक्सर शैतानी करते हुए पकड़े जाते हैं।

गजेंद्र बताते हैं कि वो अपने जुगाड़ से ही हर महीने 200-300 रुपये कमा लेते हैं। किसी का फोन ठीक कर देते हैं तो किसी की कोई दूसरी चीज। इसके अलावा हर दिन के 10-20 रुपये घरवालों की ओर से पॉकेट मनी मिलता है।अमिताभ बच्चन अपना बचपन याद करते हुए बताते हैं कि जब वो स्कूल में थे तो उन्हें पूरे महीने के लिए 2 रुपये पॉकेट मनी मिलता था। उसी में ही पूरा खर्चा चलाना पड़ता था।

गजेंद्र ने बताया कि वो बड़े होकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। गजेंद्र का जवाब सुनकर अमिताभ कहते हैं कि इतनी कम उम्र में ही आपने तय कर लिया कि क्या बनना है। इस उम्र में तो मैं पजामे का नाड़ा भी नहीं बांध पाता था। गौरतलब है कि 11 सवाल जीतकर गजेंद्र 6.40 लाख जीतने में कामयाब रहे। 12वें सवाल का जवाब वो नहीं दे पाए। उनकी चारों लाइफलाइन भी खत्म हो गई थी। जिसके बाद गजेंद्र ने खेल से क्विट कर लिया। लेकिन आज हम इन छोटे-छोटे बच्चों से भी बहुत कुछ सीखने को मिलता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *