करीना कपूर ने खोला राज़, तैमूर जैसा बच्चा पाने के लिए प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने ली थी ये 6 टिप्स

बॉलीवुड की महूर अभिनेत्री में एक नाम करीना कपूर का भी आता है, इन्होने बॉलीवुड में बहुत सी हिट फिल्मे दी है, करीना के पति सैफ अली खान की किसी से काम नहीं है, बॉलीवुड में इनका एक अलग ही रुतबा है, नवाब खानदान से ताल्लुख रहने वाले सैफ अपने नवाबी अंदाज के लिए ही पहचाने जाते है. और आये दिन इन्हे अपने परिवार के साथ कही न कही स्पॉट किया जाता है. गौरतलब है की इनका बेटा तैमूर अभी महज़ दो साल का है लेकिन फिर भी आये दिन तैमूर को लेकर कोई न कोई खबर आपको सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाता है.

अभी से ही चर्चा का विषय बनने वाला इनका बेटा तैमूर पैदा होने के बाद से ही लाइमलाइट में बने रहते है और मीडिया के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. तैमूर के लुक्स भी काफी लग है, अगर के लुक की बात करें तो गोरा रंग, हल्के भूरे बाल, नीली आंखें हर किसी को इनके तरफ आकर्षित कर ही लेती है.

करीना कपूर से अक्षर यह सवाल किया जाता है की आखिर तैमूर की इस लुक्स के पीछे का राज़ क्या है, आये दिन इस सवाल को सुनकर आखिरकार करीना ने ये राज भी बता ही दिया की प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने क्या ऐसी टिप्स फोल्ल्व किया था. वैसे तो हर बच्चा अपने माता-पिता के तरह ही होता है, लेकिन करीना ने बताया की आखिर उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान यह सब चीज को अपने डाइट में लिया था. इसके अलावा इन्होने कुछ भी अलग नहीं किया है.

तो चलिए जानते है आखिर इनके खान-पान में क्या क्या शामिल था, वैसे तो हर लड़की के लिए उनका माँ बनने का समय काफी यादगार होता है, और वह भी अपने माँ बनने के समय में अलग-अलग तरह की डाइट लेती है. क्योकि उनका आने वाला बच्चा तंदरुस्त हो और बच्चे को किसी भी तरह की परेशानी न हो. चक्लिये नज़र डालते है इस डाइट पर जो करीना कपूर ने माँ बनने के दौरान में लिया था.

खूब सारा घी खाया

करीना कपूर के मुताबिक उन्हें बचपन से घी खाना हूत ही ज्यादा पसंद है और तैमूर के पैदा होने से पहले उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान भी घी का अच्छी तरह से सेवन किया था. प्रेगनेंसी में सिर्फ बस इस बात का ख्याल रखना है की खाने का समय और मात्रा सही होना चाहिए.

हर तरह की सब्जी खाया

बहुत से लोग सब्जियां खाना बिलकुल भी पसंद नहीं करते लेकिन करीना कपूर ने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान करेला, लौकी, तुरई आदि जैसी सब्जियों का भरपूर सेवन किया था और ये होने वाले बच्चे के लिए भी काफी अच्छा शाबित होता है.

ब्रेकफस्ट को न छोड़ना

यह बात तो हम शुरुआत से सुनते आ रहे है की सुबह का नाश्ता पोषण से भरपूर होता है, और यह सेहत के लिए भी काफी अच्छा होता है, और करीना कपूर ने इस बात को अपनी प्रेगनेंसी के दौरान इगनोर नहीं किया और वह सुबह समय से नास्ता किया करती थी, बता दें की हलके वर्कआउट के साथ करीना को पोहा, अंडा और टोस्ट या फिर अजवाइन परांठा बेहद पसंद है.

सुबह जल्दी उठने की आदत

गौरतलब है की प्रेगनेंसी के दौरान शरीर को काफी आराम की जरुरत होती है और करीना ने रात 10 बजे से 11 बजे के बीच सो जाया करती थी, और सुबह 7 से 8 बजे के बीच उठती थीं. इसका और भी बहुत फ़ायदा होता है, ऐसा करने से चेहरे पर ग्लो भी बना रहता है, जिससे आपका चेहरा काफी खिलता हुआ नज़र आता है.

प्रेग्नेंसी के दौरान रहें ऐक्टिव

प्रेग्नेंसी के दौरान भी एक्टिव रहना बेहद जरूरी होता है और करीना कपूर ने तैमूर के जन्म से पहले भी शूटिंग की , ऐड्स किए और तैमूर के पैदा होने के सिर्फ 50 दिन बाद ही उन्होंने फिर से वर्कआउट शुरू कर दिया था.

डॉक्टर से सलाह लें

सबसे जरूरी बात यह है की प्रेगनेंसी के दौरान डॉक्टर की समय समय पर सलाह लेते रहना बेहद जरूरी होता है, और अच्छे डॉक्टर और गाइनैकॉलजिस्ट से हमेशा संपर्क में रहना चाहिए. वह आपके सेहत को देखते हुए बेहतर सलाह देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *